लखनऊ की सरजमीं पर अजीविका सम्मान बचाओ रैली में हक की आवाज उठायेंगे शिक्षामित्र : अमृत सिंह

लखनऊ की सरजमीं पर अजीविका सम्मान बचाओ रैली में हक की आवाज उठायेंगे शिक्षामित्र : अमृत सिंह

बलिया : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ द्वारा लखनऊ में 5 सितम्बर से आयोजित सम्मान बचाओ रैली में प्रदेश के प्रत्येक जिलों से लाखों शिक्षा मित्र अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपनी बात सरकार के समक्ष रखेंगे। विगत 7वर्षो से प्रदेश से लेकर जनपद और ब्लॉक पदाधिकारियों द्वारा प्रतिनिधियों को ज्ञापन के माध्यम से अनुनय विनय किए, परन्तु महंगाई के इस दौर में सरकार द्वारा लगातार शिक्षा मित्रों की उपेक्षा की जाती रही।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ बलिया के जिला महामंत्री अमृत सिंह ने कहा कि मानदेय बढ़ोतरी आदि जरूरी मांगों पर भी सरकार द्वारा विचार नहीं किया गया। सरकार केवल कमेटियों का निर्माण कर समस्याओं को दरकिनार करती रही। शिक्षामित्र नियमित शिक्षकों की तरह पठन-पाठन का कार्य कर रहे है, लेकिन शिक्षा मित्रों की समस्याओं पर सरकार गंभीर नहीं है।

शिक्षामित्र मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिससे प्रत्येक शिक्षा मित्र हताश व निराश हैं। बढ़ती उम्र में जिम्मेदारियों का बोझ और महंगाई से शिक्षामित्र परेशान हैं। उन्होंने आह्वान किया कि शिक्षक दिवस पर इको गार्डन लखनऊ में प्रस्तावित अजीविका सम्मान रैली में जनपद के प्रत्येक शिक्षा क्षेत्रों के सभी सक्रिय साथी प्रतिभाग करना सुनिश्चित करे, जिससे हम सरकार के समक्ष अपनी जायज मांगों को मजबूती से रख सके।

प्रत्येक शिक्षा मित्र अपनी आजीविका की खातिर अपने सारे काम छोड़कर शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न साधनों के माध्यम से लखनऊ प्रस्थान करे और लखनऊ की सरजमीं पर, तब तक डटे रहेंगे जब तक सोई सरकार जग न जाए। कहा कि निष्ठुर सिस्टम ने नए संविदा के रूप में 3 पीढ़ियों को बर्बाद करने का कार्य किया हैं।इसलिए अपनी जमीर को जगाए और अपने तथा अपने पाल्यों के लिए एक स्वर में अपनी आवाज उठाये। 

यह भी पढ़े विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा