बलिया : पति-पत्नी के बीच आया 'वो', प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी छह बच्चों की मां ; हुआ यह फैसला

बलिया : पति-पत्नी के बीच आया 'वो', प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी छह बच्चों की मां ; हुआ यह फैसला

बलिया : हमारे पूर्वजों ने लम्बे और गहन अध्ययन के बाद मनुष्य के लिए सभ्य समाज की संरचना के लिए हर क्षेत्र में कुछ आदर्श, कुछ मूल्य, कुछ सीमाएं निर्धारित की थीं, जिनके अनुपालन से भारतीय संस्कृति विश्व में पूजनीय बनीं। परन्तु आज उन्हीं आदर्शों की अवहेलना से हमारे नैतिक मूल्यों का निरन्तर पतन हो रहा है। यह पाश्चात्य संस्कृति का ही प्रभाव है कि पति-पत्नी के सम्बन्धों के बीच तीसरे की उपस्थिति न्यायोचित ठहराई जाने लगी है।

ताजा मामला बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां छह बच्चों की मां अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ गई। नतीजतन पंचायत को भी पति-पत्नी के बीच संबंध विच्छेद की अनुमति देनी पड़ी। गांव निवासी एक युवक की शादी 19 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के बाद घर का माहौल खुशनुमा था। इस बीच महिला ने पांच पुत्री व एक पुत्र का जन्म दिया।

करीब छह माह पहले महिला अपनी छोटी बहन के साथ हिमाचल प्रदेश चली गई। वहां किसी कंपनी में काम भी करने लगी। बताया जा रहा है कि वहीं पर किसी मुस्लिम युवक से उसकी नजदिकियां बनीं, जो प्यार में बदल गई। हिमाचल प्रदेश में छह माह रहने के बाद प्रेमी के साथ गांव आई। घरवालों ने उस युवक को भगा दिया। फिर, महिला अपने पति पर तरह-तरह के आरोप लगाने लगी। कई बार महिला अपने पति के खिलाफ थाने में भी शिकायत दर्ज कराई, लेकिन जांच के बाद पुलिस ने पति को बरी कर दिया।

इधर, तीन दिनों से महिला पुलिस से मांग करने लगी कि मुझको पति से लिखवा कर दे दिया जाए कि मैं उसके साथ नहीं रहूंगी। पुलिस ने पंचायत में निपटारा करने का सुझाव दिया। रविवार को पति-पत्नी की पंचायत हुई। पत्नी किसी भी सूरत में पति के साथ रहने को तैयार नहीं थी। महिला का तेवर देख पंचायत को भी झुकान पड़ा। आपसी समझौता के तहत दोनों को स्वतंत्र छोड़ दिया। महिला अपनी तीन पुत्रियों को लेकर कहीं चली गई। पति दो पुत्री एक पुत्र के साथ गांव में है।

यह भी पढ़े बलिया पुलिस के सामने नहीं चली चालाकी, खुद के बुने जाल से फंसा युवक

Post Comments

Comments

Latest News

रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील रेल अफसरों ने इन ट्रेनों में मारी 'बस रेड', 45 हजार रुपये जुर्माना वसूलने साथ ही रेलवे ने की बड़ी अपील
वाराणसी : वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शेख रहमान के निर्देशन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक पुष्कर सिंह रावत के नेतृत्व में...
बलिया : बसपा नेता को पितृ शोक
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया के कवियों ने पढ़ी एक से बढ़कर एक रचनाएं
Video : बलिया में दो देवरों ने भाभी को दी दर्दनाक मौत, सामने आई ये वजह
Video : बलिया में छात्रा के साथ सरेराह गुंडई पर एसपी का आया बड़ा बयान
बलिया में पत्थर से हमला कर महिला की हत्या, मचा हड़कम्प
बलिया : नाबालिग से दुष्कर्म, जेल में 25 साल कैद रहेगा दोषी युवक