सॉरी... ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर पर CM ममता बनर्जी ने जताया दुख, TMC का कार्यक्रम पीड़िता को समर्पित ; जानें क्या बोलीं सीएम

सॉरी... ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर पर CM ममता बनर्जी ने जताया दुख, TMC का कार्यक्रम पीड़िता को समर्पित ; जानें क्या बोलीं सीएम

WB News : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में पीड़िता के परिवार के प्रति पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख व्यक्त की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि वह तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस को पीड़िता को समर्पित कर रही हैं।

बता दें कि नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर का शव मिला था। इस घटना के बाद देशभर के डॉक्टर सड़कों पर उतकर न्याय और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "आज तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर, मैं इसे अपनी बहन, जिनकी कुछ दिन पहले ही आरजी कर मेडिकल अस्पताल में हत्या कर दी गई, को समर्पित करती हूं। अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए मैं इस घटना पर तत्काल निवारण की मांग करती हूं। हमारी संवेदनाएं उन सभी महिलाओं के साथ हैं, जो अमानवीय घटनाओं की शिकार हुई। उन सभी के लिए मैं दिल के अंतरस्थल से दुख व्यक्त करती हूं। मैं माफी चाहती हूं।"

छात्रों का समाज में अहम भूमिका
सीएम ममता बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया कि देश के सभी छात्रों और युवाओं की एक महान सामाजिक भूमिका है। उन्होंने कहा, "समाज को संजोकर नए दिन का सपना देना, अपनी संस्कृति को जिंदा रखना छात्र समाज का काम है। मैं आज सभी से अपील करती हूं कि इस प्रयास में प्रतिबद्ध रहें। मेरे प्यारे छात्रों अच्छे से रहें और स्वास्थ्य रहें और उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध रहें।"

आज 12 घंटे तक बंगाल बंद
बता दें कि आरजी कर घटना विरोध में देशभर नाराजगी है। बीच बीते दिन राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ तक प्रदर्शनकारियों के पहुंचने के प्रयासों के दौरान कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़पें हुईं। कोलकाता और हावड़ा की सड़कों पर बड़े पैमाने पर हिंसा हुई। राज्यभर में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके विरोध में भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने 12 घंटे के 'बंगाल बंद' का आह्वान किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने नबन्ना अभियान नाम से एक रैली निकाली। प्रदर्शनकारियों के पुलिस बैरिकेट्स पर चढ़ने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनपर पानी की बौछार की। 

यह भी पढ़े अरे ! बलिया में ऐसी गुंडागर्दी... ट्यूशन पढ़कर लौट रही छात्रा से गंदी हरकत, दो मनबढ़ गिरफ्तार

टीएमसी ने इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन की निंदा करते हुए कहा, भाजपा के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में पत्थरबाजी, धक्का देना, बैरिकेड्स हटाना, पुलिस कर्मियों को चोट पहुंचाना और राज्य की कानून व्यवस्था को बाधित करना शामिल है। नबन्ना अभियान को टीएमसी ने बंगाल पर घातक हमला बताया।

यह भी पढ़े बलिया पुलिस के सामने नहीं चली चालाकी, खुद के बुने जाल से फंसा युवक

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह बलिया में पूर्व प्रधान समेत तीन के खिलाफ मुकदमा, मगर क्यों ? जानिएं वजह
बलिया : बांसडीह ब्लाक की ग्राम पंचायत पर्वतपुर में हुए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत पर जांच करने पंहुचे...
इस बार सनातन प्रेमियों के लिए महत्वपूर्ण हैं 17 सितंबर, ज्योतिष गुरु पंडित अतुल शास्त्री से जानिएं क्यों
विश्वकर्मा पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता
माैत से पहले बलिया के युवक ने व्हाट्सएप्प स्टेटस लगाया कुछ ऐसा - अब आखिरी बार काेशिश की जायेगी, कुछ बड़ा हाेगा या...
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की मची होड़, ट्रेन के आगे गिरीं BJP विधायक ; VIDEO वायरल
बलिया में गंगा और घाघरा की युगलबंदी से बढ़ा बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने किया अलर्ट
बलिया में महिला से छेड़खानी, तीन नामजद समेत चार पर मुकदमा