सनबीम एप्रिसिएशन एंड कॉनफ्लूएंस अवार्ड 2024 : Sunbeam Ballia ने लगाई "बेस्ट सनबीम स्कूल ऑफ़ द ईयर" के खिताब की हैट्रिक

सनबीम एप्रिसिएशन एंड कॉनफ्लूएंस अवार्ड 2024 : Sunbeam Ballia ने लगाई

Sunbeam school Ballia : बलिया का सनबीम स्कूल ना केवल बलिया में अपितु सनबीम ग्रुप ऑफ एसोसिएशन द्वारा संचालित पूर्वांचल के सभी जिलों में अपनी कार्यशैली और उपलब्धियों के दम पर शीर्ष शिखर पर अपना स्थान बनाए हुए है। जिले के लिए यह अत्यंत गर्व की बात है कि 21 मार्च 2024 को वाराणसी में डीएचके एडुसर्व द्वारा आयोजित एप्रिसिएशन कॉनक्लेव 2024 में सनबीम बलिया ने अपनी विशिष्टता का परचम लहलाया है। यह विद्यालय प्रबंधन के कुशल नेतृत्व और दूरगामी सोच का नतीजा है कि सनबीम बलिया इस कॉनक्लेव में उत्तर प्रदेश के कई अन्य जिलों में संचालित सनबीम स्कूलों में अग्रणी रहा।

IMG-20240323-WA0053

ज्ञात हो कि विद्यालय द्वारा किए जा रहे अद्वितीय एवं प्रशंसनीय कार्यों के लिए विद्यालय न केवल बलिया, बल्कि आस पास के क्षेत्रों में भी सदैव चर्चा का केंद्र बिंदु बन गया है। विद्यालय प्रबंधन तथा विद्यालय के शिक्षकों द्वारा किए जा रहे अथक परिश्रम का ही यह परिणाम है कि विद्यालय के छात्र आज सभी प्रतियोगिताओं  में अव्वल रहते हैं।

बता दें कि वाराणसी स्थित सनबीम ग्रुप अपने द्वारा संचालित समस्त सनबीम स्कूलों द्वारा किए जा रहे शैक्षिक कार्यों की प्रतिपुष्टि के लिए प्रतिवर्ष प्रशंसा संगम समारोह का आयोजन करता है। इस सम्मान समारोह में प्रतिवर्ष बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यालयों का चयन, सनबीम ग्रुप की विशिष्ट कमेटी क्वालिटी, कंट्रोल, रिसर्च एवम डेवलपमेंट के सदस्यों (ज्यूरी) द्वारा समस्त संबद्ध स्कूलों के वर्षभर किए गए शैक्षिक गतिविधियों का मूल्यांकन किया जाता है तथा उनकी योग्यता के आधार पर उन्हें पुरस्कार हेतु नामित किया जाता है। इस वर्ष भी वाराणसी ग्रुप के समस्त 17 संबद्ध स्कूलों के पदाधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

IMG-20240323-WA0050

इस सम्मान समारोह में सनबीम बलिया ने अपनी सर्वोत्कृष्ठ योग्यता के आधार पर लगातार तीसरी बार बेस्ट सनबीम स्कूल ऑफ द ईयर का पुरस्कार प्राप्त  कर हैट्रिक लगा दी है। इसके साथ ही सनबीम बलिया ने कई अन्य महत्वपूर्ण पुरस्कारों को अपने नाम कर यह सिद्ध कर दिया कि परिश्रम का फल सदैव मीठा होता है। इन पुरस्कारों में क्रमशः अपने शिक्षकों को समस्त शैक्षिक क्रियाओं हेतु कुशल एवं पारंगत बनाने के लिए एक्सीलेंस इन स्टाफ डेवलपमेंट तथा अपने शिक्षकों के साथ पारिवारिक व्यवहार एवम उनसे घनिष्ठ संबंध स्थापित करने हेतु स्टाफ वेल बीइंग बेस्ट स्कूल ऑफ द ईयर, शिक्षा क्षेत्र में समाज में एक सर्वोत्तम एवं अमिट छाप स्थापित करने के लिए एक्सिलेंस इन स्कूल प्रमोशन एंड ब्रांडिंग सम्मान, खेल जगत में विद्यार्थियों के सही मार्गदर्शन एवं अनेकों उपलब्धियों के लिए बेस्ट इन स्पोर्ट्स सम्मान के साथ ही विद्यालय में निरंतर हो रहे विकास कार्यों  क्रमशः खेल के मैदान, भवन निर्माण, संसाधनों का विकास करते रहने हेतु बेस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर एडवांसमेंट एंड फैसिलिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही विद्यालय के खेल प्रशिक्षक तरुण सक्सेना को खेल जगत में उत्कृष्ठ कार्य हेतु बेस्ट स्पोर्ट्स कोच से सम्मानित किया गया।

IMG-20240323-WA0047

सनबीम बलिया का मुख्य उद्देश्य 'विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास' है। ऐसे में चाहें वो शैक्षिक हो या क्रीड़ा सदैव अपना महत्वपूर्ण योगदान देता आ रहा है। विद्यालय को यह समस्त पुरस्कार सनबीम ग्रुप के चेयरमैन डॉ दीपक मधोक, डायरेक्टर श्रीमती भारती मधोक, डिप्टी डायरेक्टर अमृता बर्मन, एडिशनल डायरेक्टर श्रीमती प्रतिमा गुप्ता तथा एकेडमिक आदित्य चौधरी के हाथों दिया गया। समस्त सम्मानित जनों ने सनबीम बलिया के उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु बधाई ज्ञापित की तथा विद्यालय की उन्नति की कामना की।

पुरस्कार ग्रहण करने हेतु सनबीम बलिया की ओर से विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय, उपाध्यक्ष डीएस वर्मा, सचिव अरुण कुमार सिंह, निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह, प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह तथा विद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित रहे। इस उपलब्धि पर विद्यालय निदेशक डॉ सिंह ने कहा कि यह उपलब्धि किसी एक की नहीं, अपितु विद्यालय में कार्यरत समस्त सदस्यों की अथक मेहनत एवं परिश्रम का प्रतिफल है। परिस्थितियां चाहें कैसी भी रही हो, परन्तु समस्त विद्यालय समूह उसके समक्ष माला मे पिरोए मोतियों की तरह हमेशा एकजुट होकर प्रत्यनशील रहा है और यही हमारी सबसे बड़ी ताकत भी है जिससे हम हर परिस्थितियों का मुकाबला मजबूती से कर गुजरते हैं।

डॉ. सिंह ने अपने शिक्षकों की कर्मठता को सराहा और उन्हें सजग करते हुए कहा कि अब हमारे लिए चुनौतियां और बढ़ गई हैं, क्योंकि भविष्य में हमें अपनी अर्जित प्रतिष्ठा की निरन्तरता कायम रखने के लिए बिना ठहरे, हमें ऐसे ही एकजुट हो परिश्रम करते रहना होगा। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने इस उपलब्धि के लिए समस्त शिक्षकगण को बधाई दी। विद्यालय की इस उपलब्धि पर समस्त विद्यालय परिवार अत्यंत प्रसन्नचित और गौरवान्वित था।

Post Comments

Comments

Latest News

दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात
UP News : सोनभद्र के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत धनौरा गांव में दिव्यांग दूल्हे को देखकर दुल्हन ने जाने से इनकार...
नदी में कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, सदमें में परिजन
बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर
Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश
आज होगा छपरा-उधना वाया गाजीपुर सिटी, बलिया, बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी का संचलन