बलिया बीएसए समेत इन अधिकारियों की जांच में बंद मिले 24 स्कूल, हुई यह कार्रवाई

बलिया बीएसए समेत इन अधिकारियों की जांच में बंद मिले 24 स्कूल, हुई यह कार्रवाई

Ballia News : विद्यालयों के नियमित निरीक्षण एवं अनुश्रवण के दौरान बंद मिले 24 स्कूलों के खिलाफ बीएसए मनीष कुमार सिंह ने बड़ा एक्शन लिया है। सम्बंधित स्कूलों के समस्त स्टाफ (प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व अन्य कर्मचारियों) का वेतन/मानदेय कटौती करने के साथ ही बीएसए ने स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए की इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया है।

Also Read : बलिया में अनुपस्थित मिले 144 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों के खिलाफ बीएसए की बड़ी कार्रवाई, देखें लिस्ट

बीएसए ने बताया कि, शासन व उच्चाधिकारियों के आदेश के अनुपालन में परिषदीय विद्यालयों का नियमित निरीक्षण उनके साथ ही सभी खंड शिक्षा अधिकारी तथा समन्वयक द्वारा प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान 24 परिषदीय विद्यालय बन्द पाये गये है। बीएसए ने कहा है कि निरीक्षण के दौरान निर्धारित समयावधि में स्कूल बन्द पाया जाना, वहां कार्यरत प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व समस्त कर्मचारियों की अनुशासनहीनता, उच्चाधिकारियों के आदेशों-निर्देशों की अवहेलना तथा सौंपे गये कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में की गयी घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है, यह किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है। उनके इस कृत्य से विभागीय छवि धूमिल हो रही है।

Also Read : बलिया BSA की बड़ी कार्रवाई, 59 हेडमास्टरों को भारी पड़ी कार्य में लापरवाही

बीएसए ने बताया कि, विद्यालय अवधि में बन्द पाये गये विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व समस्त कर्मचारियों का अनुपस्थिति के दिन का वेतन/मानदेय कटौती किये जाने का निर्णय लेते हुए उन्हें निर्देशित किया गया है कि अपनी अनुपस्थिति के सम्बन्ध में साक्ष्यमय स्पष्टीकरण 07 दिवस के अन्दर खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की दशा में उनके विरूद्ध विभागीय नियमों के तहत कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही पारित कर दी जायेगी।

बन्द पाये गये विद्यालय

Ballia News

B

Post Comments

Comments

Latest News

अभिषेक सिंह मंटू बनें समाजवादी लोहिया वाहिनी के बासडीह विधानसभा अध्यक्ष अभिषेक सिंह मंटू बनें समाजवादी लोहिया वाहिनी के बासडीह विधानसभा अध्यक्ष
बलिया : समाजवादी लोहिया वाहिनी बलिया के जिला अध्यक्ष रोहित चौबे ने सहतवार निवासी अभिषेक सिंह मंटू को समाजवादी लोहिया...
बलिया में पलक झपकते ही तबाह हो गई कई परिवारों की गृहस्थी, देखें Video
भीषण गर्मी में बच्‍चे को रखना है स्‍वस्‍थ तो गांठ बांध लें बाल रोग विशेषज्ञ डॉ एके उपाध्याय की ये बातें
दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात
नदी में कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, सदमें में परिजन
बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर