बीकॉम पास शिवानी ने लड्डू गोपाल संग लिए सात फेरे, शादी में शामिल हुए 250 मेहमान

बीकॉम पास शिवानी ने लड्डू गोपाल संग लिए सात फेरे, शादी में शामिल हुए 250 मेहमान

MP News : भक्ति और प्रेम के अद्भुत मेल की मिसाल तथा निश्चल भक्ति रूपी गगन में ध्रुव तारे की भांति अडिग भगवान श्रीकृष्ण की अनन्य भक्त मीराबाई की कहानी तो जगजाहिर है। ग्वालियर की रहने वाली 23 वर्षीय शिवानी की भगवान कृष्ण के प्रति दीवानगी भी कुछ वैसी है। रामनवमी के दिन शिवानी ने अपना जीवन भगवान कृष्ण को समर्पित कर दिया। बीकॉम पास शिवानी परिहार ने रामनवमी के दिन पूरे रस्मो रिवाज के साथ भगवान लड्डू गोपाल के साथ सात फेरे लिए। 
 
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक पिता ने अपनी बेटी की खुशियों की खातिर उसकी शादी अनोखे तरीके की। परिजनों ने बेटी की खुशी के लिए उसकी शादी करने का फैसला किया। रिश्तेदारों को फोन करके बेटी की शादी में बुलाया। मेहमान आ गए। इस दौरान कुछ लोगों के मन में यही सवाल था कि आखिर दूल्हा कौन है ? बारात आई तो लोग हैरान रह गए, क्योंकि दूल्हे के रूप में कन्हैयाजी आए थे। कान्हा जी बारात में बारातियों ने जमकर डांस किया। विवाह कार्यक्रम में हल्दी, मंडप, बारात आगमन और विदाई समारोह हुआ। 
 
Shivani Parihar
 
शिवानी के माता-पिता भी इस शादी से बेहद खुश हैं। शिवानी के पिता सिक्योरिटी गार्ड हैं, जबकि मां मीरा गर्ल्स हॉस्टल में काम करती हैं। शिवानी की दो बड़ी बहनें भी हैं। शिवानी घर में तीसरे नंबर की सबसे छोटी बेटी है।शिवानी का विवाह ग्वालियर की कैंसर पहाड़ी स्थित शिव मंदिर में हुआ। शादी में 250 से ज्यादा लोगों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था की गई थी।
 
ग्वालियर की ब्रिज विहार कॉलोनी में रहने वाली शिवानी बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त हैं। कृष्ण भक्ति में डूबी शिवानी कृष्ण गोपाल की एक पीतल की प्रतिमा हर पल अपने साथ रखती हैं। इस अनोखी शादी की तैयारियों के वक्त शिवानी ने कहा था कि मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है, जिसने मुझे यह जीवन दिया है, उसे ही जीवन समर्पित करना है। शिवानी का कहना है लड्डू गोपाल से योग्य कोई वर उसके लिए हो ही नहीं सकता। वह लड्डू गोपाल के साथ वृंदावन जाएगी और वहां धार्मिक ग्रंथों का अध्ययन करेगी। बताया कि पढ़ाई पूरी हो जाने के बाद ग्वालियर आकर अपने माता-पिता के साथ रहेगी और उनकी सेवा करेगी।
 
 
मुंहबोले भाई और भाभी ने किया कन्यादान
शिवानी का कन्यादान पड़ोस में रहने वाले मुंहबोले भाई-भाभी गौरव और दिव्यांशी शर्मा ने किया है। शिवानी के कन्यादान को गौरव और दिव्यांशी अपना सौभाग्य मान रहे हैं। शिवानी की शादी को लेकर पूरे मोहल्ले में खुशी का माहौल है। 

Post Comments

Comments

Latest News

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 : बलिया में आज शुरू होगा मतदान कार्मिक प्रशिक्षण, बीएसए ने किया अलर्ट ; बोले... लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 : बलिया में आज शुरू होगा मतदान कार्मिक प्रशिक्षण, बीएसए ने किया अलर्ट ; बोले...
Ballia News : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल संपादित करने के लिए आज यानि एक मई को मतदान कार्मिक...
जानिएं आपके लिए कैसा रहेगा मई का पहला पहला दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल
तेज धूप या भीषण गर्मी से बचाव के लिए उपयोगी हैं ये उपाय
Ballia : बंद मकान में चोरी, दो के खिलाफ मुकदमा
बलिया : क्रेता-विक्रेता, गवाह और दस्तावेज लेखक समेत 6 के खिलाफ 420
बलिया में ऐसा... पीड़ित पति पहुंचा थाने
बलिया : राष्ट्रीय आय व योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में सफल छात्रों को मिला प्रतिभा सम्मान