बसपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की 11वीं सूची, आजमगढ़ में बदला प्रत्याशी

बसपा ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की 11वीं सूची, आजमगढ़ में बदला प्रत्याशी

लखनऊ : लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने 6 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कैसरगंज सीट पर बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। यहां लोकसभा सीट से नरेंद्र पांडे को टिकट दिया गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आजमगढ़ से तीसरी बार उम्मीदवार बदला है। 

गुरुवार को जारी लिस्ट में बसपा की इस लिस्ट में कैसरगंज, डुमरियागंज, गोंडा, संत कबीरनगर, बाराबंकी और आजमगढ़ सीट से प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम का एलान किया गया है। बसपा ने कैसरगंज सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए नरेंद्र पाण्डेय को उतारा है। आजमगढ़ में प्रत्याशी बदलकर मशहूद अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है। गोंडा से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा, संतकबीर नगर से नदीम अशरफ और बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे को मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि बसपा ने आजमगढ़ सीट से तीसरी बार प्रत्याशी बदला है। सबसे पहले इस से सीट पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को मैदान में उतारा गया था, लेकिन बाद में उन्हें सलेमपुर सीट से टिकट दिया गया। इसके बाद बसपा ने आजमगढ़ सीट से शबीहा अंसारी को टिकट दिया था। अब उनकी जगह उनके पति मशहूद अहमद को बसपा ने टिकट दिया है। 

बसपा ने इस लिस्ट में तीन मुस्लिम चेहरों पर दांव लगाया है। दो ब्राह्मणों को टिकट दिया है। एक आरक्षित सीट पर अनुसूचित जाति के प्रत्याशी को टिकट दिया गया है। बसपा की ओर से उम्मीदवारों की यह 11वीं सूची है। इससे पहले 10 सूची जारी की गई हैं, अब तक बसपा 75 से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है।

यह भी पढ़े बलिया धमकी पश्चिम बंगाल पुलिस, गोलीबारी में शामिल दो गिरफ्तार

Post Comments

Comments

Latest News

बीएसए पर अपशब्द कहने का आरोप, पीड़ित शिक्षक का वीडियो वायरल ; शिक्षाधिकारी ने आरोपों को बताया निराधार बीएसए पर अपशब्द कहने का आरोप, पीड़ित शिक्षक का वीडियो वायरल ; शिक्षाधिकारी ने आरोपों को बताया निराधार
Lakhimpur Kheri : पलिया के अतरिया कंपोजिट स्कूल में तैनात सहायक अध्यापक ने वीडियो बनाकर शिक्षकों के ग्रुप पर डाला...
17 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : तीन युवकों की मौत मामले में मुकदमा दर्ज
लोकसभा चुनाव 2024 : प्रेक्षक ने सलेमपुर और बलिया संसदीय क्षेत्र की तैयारियों का किया आकलन
बलिया : ट्रेन से गिरे यात्री की दर्दनाक मौत, नहीं हो सकीं शिनाख्त
बलिया : करंट की चपेट में आया मासूम, हालत गंभीर
बलिया : सरयू नदी में डूबे दो दोस्त, एक का शव बरामद ; मचा कोहराम