बोर्ड परीक्षा में छात्रों को नकल की अकल देते प्रबंधक की वीडियो वायरल, गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में एक स्कूल प्रबंधक का बोर्ड परीक्षा में छात्रों को नकल के लिए उकसाने का वीडियो सामने आया है। इसमें प्रबंधक कह रहा है कि परीक्षा हॉल में बात करना नकल नहीं है। कोई एक या दो थप्पड़ मार भी दे तो सहन कर लेना। हर सवाल का जवाब लिखना। बात न बने तो उत्तर पुस्तिका में 100 रु. का नोट रख देना। गारंटी देता हूं कॉपी जांचने वाला आंख मूंदकर पास करेगा। वीडियो वायरल होने के बाद जिला स्कूल निरीक्षक डॉ. राजेंद्र प्रसाद के निर्देश पर प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

मऊ जिले के मधुबन में हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रबंधक प्रवीण मल्ल ने बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के लिए फेयरवेल पार्टी रखी। अभिभावकों की उपस्थिति में प्रबंधक ने बच्चों को राज्य सरकार द्वारा नकल को रोकने के लिए किए प्रावधानों की जानकारी दी। कहा कि प्रशासनिक सख्ती से डरने की जरूरत नहीं है। चुनौती दे सकता हूं कि मेरा कोई भी छात्र असफल नहीं होता है। आप एक-दूसरे से बात करें, यह ठीक है। सरकारी स्कूल, परीक्षा केंद्रों के शिक्षक मेरे दोस्त हैं। यहां तक कि अगर आप पकड़े जाते हैं और कोई आपको थप्पड़ मार भी देता है तो डरें नहीं। बस सहन कर लें। परीक्षा हॉल में कोई जवाब न छोड़ें।

जिला स्कूल निरीक्षक (डीआईओएस) ने कहा कि शासन हर कदम पर नकल रोककर प्रदेश में शैक्षिक वातावरण बनाने में लगा है। ऐसे में स्कूल संचालक हो या कोई आम आदमी, यदि नकल को बढ़ावा देने वाली हरकत रिकॉर्ड के तौर पर आएगी तो उसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजने से कम की कार्रवाई नहीं होगी।

About admin

Check Also

पत्नी की हत्या कर थाने पहुंचा पति, प्रेमी से बात करने से था नाराज

वाराणसी। प्रेमी से बात करने से नाराज पति ने पत्नी की शुक्रवार की रात चारपाई …